जिलास्तरीय, राष्ट्रीय गणित एवं विज्ञान प्रतियोगिता में इस विद्यालय का रहा दबदबा…शाबाश बच्चों…

0

बिलासपुर 23 जनवरी 2020। गणित एवं विज्ञान से होने वाले लाभों के प्रति समाज में जागरूकता लाने और वैज्ञानिक सोच उत्पन्न करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय गणित एवं विज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन जिला स्तर पर दिनांक 21.01.2020 को शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर में किया गया जिसमें बिलासपुर जिले के विभिन्न विद्यालयों से ब्लॉक स्तर पर चयनित विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम 21 जनवरी को आयोजित किया गया, जिसमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकरी विकासखंड-तखतपुर की कक्षा 12वीं की छात्रा कु. मुस्कान ध्रुव व छात्र राकेश प्रजापति ने विज्ञान में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान अर्जित किया। इसी प्रकार इसी विद्यालय से कक्षा बारहवीं के छात्र हुमांशु यादव ने गणित में प्रथम स्थान अर्जित कर शाला परिवार को गौरवान्वित कर जिले का नाम रोशन किया।

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती ए त्रिवेदी ने विजेता छात्रों की प्रशंसा खुले मंच से की व छात्रों एवं कर्मठ शिक्षकों का सम्मान तथा उत्साहवर्धन विद्यालय में करतल ध्वनि से कराया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारना पाठशाला का मुख्य दायित्व है, विद्यार्थी कला और विज्ञान के क्षेत्र में आगे आते हैं तो समाज के लिए लाभदायक होगा। छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, जरूरत इस बात की है कि यदि उनमे कोई कमी है तो उनकी कमियों को दूर किया जाए ताकि वे जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी उपलब्धि प्राप्त कर सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here