ब्रेकिंग न्यूज़ : भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश की तिथि बढ़ाई गई

0

रायपुर13.जून2019। छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय ,महानदी भवन,अटल नगर रायपुर द्वारा  आज दिनांक 13.06.19 को आदेश जारीकर ग्रीष्म कालीन अवकाश में वृद्धि करते हुए दिनांक 15.06.19 के स्थान पर  23.06.19 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।अब बच्चे 24. जून से जायेंगे स्कूल जबकि शिक्षकों को 18 से उपस्थिति देनी होगी।  

दरअसल मध्य प्रदेश शासन द्वारा जब से ग्रीष्म कालीन अवकाश में वृद्धि की गई है ,तब से छत्तीसगढ़ में भी ग्रीष्म कालीन अवकाश में वृद्धि किये जाने संबंधी खबर विभिन्न अखबारों में प्रकाशित किया जा रहा था।  आज अंततः छत्तीसगढ़ शासन स्कुल शिक्षा विभाग मंत्रालय ,महानदी भवन,अटल नगर रायपुर द्वारा आदेश जारी करते हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश को दिनांक 15 .06.19के स्थान पर  23.06.19 तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

हालांकि इस आदेश में साफ़ कर दिया गया है कि ग्रीष्म कालीन अवकाश में वृद्धि विद्यार्थियों के लिए ही लागु होगा। शिक्षकों को दिनांक 18.06.19 से ही शाला में अपनी उपस्थिति देनी होगी।

जून में भीषण गर्मी पड़ रही है। वर्तमान में प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में पारा 48 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच चुका है ,ऐसे में शासन स्तर पर लिया गया निर्णय सराहनीय है।

ऐसे ही लेटेस्ट न्यूज़ पाने के लिए हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन कीजिये। ज्वाइन लिंक यहाँ है –

Join Our Whatsapp Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here