मोदी के नाम पर लोगों का किया जा रहा है डाटा चोरी-रहें सावधान व सुरक्षित

0

ABDS NEWS:- लोकसभा निर्वाचन 2019 के परिणाम दिनांक 23.05.19 को जैसे ही घोषित हुआ, आम लोगों को जैसे ही पता चला कि BJP की सरकार बनेगी और मोदी जी पुनः देश के प्रधान मंत्री होंगे, उसके बाद से व्हाट्सएप्प पर दो-तीन sms तेजी से वायरल हो रहा है । इस वायरल व्हाट्सएप्प SMS में कहा गया है कि “नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की ख़ुशी में मेक इन इंडिया के तहत 2 करोड़ युवाओं क मुफ्त लैपटॉप देने का ऐलान किया है ,अभी तक 30 लाख युवा सफलता पूर्वक आवेदन कर चुके हैं  अब आपकी बारी है अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन जल्द से जल्द सब्मिट कर्रें। “एक और sms में कहा गया है कि “एक बार फिर मोदी सरकार की तरफ से देश वासियों को सुक्रिया कहने के लिए दिया जा रहा है फ्री 500 का रिचार्ज। “,प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्दी करें आदि ।

ABDS NEWS के टीम द्वारा जब इस वायरल खबर की पड़ताल किया गया ,जिसमें चौकाने वाला सच सामने आया। दरअसल BJP या मोदी जी के द्वारा किसी भी प्रकार से बेरोजगार युवाओं को लेपटॉप या 500 रूपये की फ्री रिचार्ज की बात नहीं की गई है, न ही इसके लिए कोई लिंक जारी किया गया है ,यह एक फेक न्यूज है तथा हैकर का कमाल हो सकता है।

हम आप लोगों से कहना चाहते हैं कि इस प्रकार के फेक न्यूज या IPL जितने की ख़ुशी में फ्री JIO रिचार्ज ,फ्री में 500 रूपये का रिचार्ज ,फ्री का लेपटॉप जैसे वायरल लिंक में अपना डाटा शेयर न करें। इससे आपको कई प्रकार से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हैकर आपके द्वारा भरे गए डाटा के आधार पर आपके बैंक खाता संबंधी पूरी जानकारी हासिल कर सकता है,इसके अलावा साइबर क्राइम तथा अन्य कार्यों में भी आपके डाटा का मिसयूज किया जा सकता है।

शासन जब भी आम नागरिकों के हित के लिए कोई भी योजना लागू करती है तो उसके लिए विधिवत तरिके से घोषणा की जाती है ,गुपचुप तरिके से कोई भी काम नहीं किया जाता , इस लिए इस प्रकार की लुभावने लिंक में अपना डाटा शेयर न करें और दूसरों को भी करने न दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here