सोशल मिडिया पर छाया पेंशन सत्याग्रह,पुराने पेंशन की मांग पकड़ने लगा जोर सोशल मिडिया को बनाया हथियार हजारों लोगों ने मांगी पुरानी पेंशन

0

रायपुर AbdsNews – पुरानी पेंशन की बहाली हेतु आज पेंशन सत्याग्रह के अंतर्गत  हजारों अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने प्रधान मंत्री एवं मुख्य मंत्री से सोशल मिडिया के माध्यम से अपनी बात रखी। पुरानी पेंशन की बहाली हेतु लोग सोशल मिडिया को अपना हथियार बना लिए है।अभी तक लोग अपनी मांगों को शासन तक पहुँचाने हेतु हड़ताल,चक्काजाम, अनशन,भूख हड़ताल ,अनिश्चित कालीन आंदोलन न जाने क्या-क्या तरीका अपनाते थे लेकिन आज कल अपनी मांगों को सरकार के समक्ष हाईटेक माध्यम यानि सोशल मिडिया के माध्यम से रखा जाता है।

पेंशन सत्याग्रह के अंतर्गत पुरानी पेंशन बहाली यानि 2004 के पहले दिए जाने वाले पेंशन को बहाल करवाना है। राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के नेतृत्व एवं छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में बहुत लम्बे समय से लड़ाई जारी है। इसी क्रम में आज हाईटेक माध्यम फेसबुक,टवीटर सहित अनेकों माध्यम से आज माननीय प्रधान मंत्री एवं मुख्य मंत्री के समक्ष अपनी बात रखते हुए पुरानी पेंशन बहाली हेतु मांग किये।

राष्ट्रीय एवं प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में आज पुरानी पेंशन की बहाली को सरकार तक पहुँचाने के लिए सोशल मिडिया के माध्यम से #pensionsatyagrah लिखकर अपनी बात सरकार तक पहुंचानी थी। इसी कड़ी में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सोशल मिडिया में अपील करनी थी लेकिन लोगों में पुरानी पेंशन बहाली का जूनून इस कदर छाया हुआ है की लोग सुबह से ही मांग करने लग गए थे।

पेंशन सत्याग्रह के अंतर्गत मिली जानकारी के अनुसार लगभग 30 हजार लोगों ने टविटर तथा 50 हजार लोगो ने फेसबुक के माध्यम से अपनी मांग रखे। पेंशन सत्याग्रह के अंतर्गत अपनी मांग को सोशल मिडिया के माध्यम से रखने में पुरे देश में छत्तीसगढ़ आठवां स्थान पर रहा। सफल आयोजन हेतु राष्ट्रीव नेतृत्वकर्ता मंजीत सिंह ने प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह को फोन पर बधाई दिया। उक्त आंदोलन NMOPS PENSIONSATYAGRAH में भाग लेने पर सभी अधिकारी कर्मचारी को राकेश सिंह ने बधाई के साथ धन्यवाद दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here