रायगढ़ में बजा पुरानी पेंशन बहाली का पहला डंका, बैठक सम्पन्न

0

रायगढ़, 13 अक्टूबर 2019। पुरानी पेंशन कर्मचारियों के लिए कितना महत्वपूर्ण है ,इसका अंदाजा नौकरी पेशे से जुड़े लोग ही लगा सकते हैं ,क्योंकि किसी भी विभाग में कार्यरत अधिकारी /कर्मचारी क्यों न हो सभी को अपने भविष्य की चिंता सता रही हैं। नई पेंशन व्यवस्था बाजार जोखिम के अधीन है ,जिससे रिटायरमेंट के समय जो लाभ मिलना चाहिए वह उतना नहीं मिल पाएगी जितना पुरानी पेंशन सिस्टम से मिलता ,जबकि रिटायरमेन्ट के बाद पेंशन ही एक मात्र सहारा होता है ।

पुरानी पेंशन से लोगों को ज्यादा लाभ मिलता था ,जिससे रिटायरमेंट के बाद वृद्धावस्था में सम्मानपूर्वक जीवन जिया जा सकता था ,परन्तु नई पेंशन सिस्टम में कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर निश्चिन्त नहीं है, शायद यही कारण है कि पुरानी पेंशन की मांग तेज होती जा रही है।

इसी कड़ी में प्रांतीय अध्यक्ष श्री राकेश सिंह से प्राप्त निर्देशानुसार रायगढ़ में पहुँचे पुरानी पेंशन बहाली अभियान के दूत। प्राप्त प्रांतीय निर्देशानुसार प्रदेश उप प्रांताध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ सरिता सिंह बिलासपुर के जिला पदाधिकारियों इन्द्रकांत सौलखे के साथ रायगढ़ में सामान्य बैठक करने पहुँची।

बैठक में रायगढ़ में पेंशन बहाली के अभियान की शुरुआत की गई। आने वाले दिनों में अभियान बहुत तेजी से मजबूती पकड़ेगा। बैठक में पुसौर ब्लॉक की समीक्षा हेतु वरिष्ठ साथी श्री एस.आर. नायक उपस्थित रहे। रायगढ़ ब्लॉक की समीक्षा हेतु श्री रामप्रसाद साव उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य विभाग से रमा पटेल ने अपनी बात रखी। जल्द ही समस्त विभागों को लेकर अभियान को गति मिलेगी। बैठक में उपस्थित/अनुपस्थित सभी पेंशन विहीन साथियों को सरिता सिंह ने सादर साधुवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here