बैठक,, पुरानी पेंशन की मांग को लेकर सभी विभाग के कर्मचारी होंगे एकजुट,पेंशनविहीन एकजुट, राजनांदगांव-मुंगेली में भी जिलास्तरीय कार्यकारिणी बैठक का आगाज़

0

राजनांदगांव/मुंगेली 1नवम्बर 2019। पुरानी पेंशन की मांग को लेकर पुरे देश भर के कर्मचारी एकजुट हो रहे है, इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के बैनर तले प्रांताध्यक्ष श्री राकेश कुमार सिंह के सफल नेतृत्व में प्रत्येक जिले में बैठको एवं ब्लाक व जिला कार्यकारिणी का विस्तार बडे जोर-शोर से चल रहा है।

ABDS NEWS के चर्चा के दौरान राजनांदगॉव जिले के जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू के कुशल नेतृत्व में ब्लाक लेवल एवं जिला लेवल पर भी बैठको का दौर जारी है। इसी कडी में सन् 2004 के बाद शासकीय सेवा मे नियुक्त सभी विभाग के शासकीय सेवकों का पुरानी पेंशन बहाली के लिए छुरिया मे विकासखंड लेवल का बैठक दिनांक 02/11/2019 को दोपहर 12 बजे से मां दंतेश्वरी मंदिर परिसर छुरिया मे रखा गया है ।

छन्नूलाल साहू ने सभी पदाधिकारी की गरिमामयी उपस्थिति को आवश्यक बताया।जिसमे प्रांतीय संयुक्त सचिव अजय कडव एवं पुरुषोत्तम पडोती, साथ ही जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारीगण के मार्गदर्शन में कार्यकारिणी का गठन किया जाना है। इसी तारतम्य में ब्लाक छुरिया एवं ब्लाक डोंगरगॉव के कार्यकारिणी का विस्तार किया जाना है।

विदित हो कि नयी पेंशन स्कीम पुरी तरह शेयर बाजार के कब्जे में है, जिससे बुढ़ापा के समय कोई लाभ नही होगा; बल्कि पुराना पेंशन सिस्टम जो बुढ़ापे का सहारा था उसे 2004 से बंद कर दिया गया है।

इस बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम से होने वाली समस्त लाभ एवं नयी पेंशन सिस्टम से होने वाली आर्थिक नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी दिया जायेगा। उन्होंने सभी पेंशनविहीनों कर्मचारियों से विनम्र अपील किया कि पुरानी पेंशन की मांग को लेकर चल रही इस क्रांतिकारी मुहिम का हिस्सा बनने के लिये 02 नवंबर को छुरिया जरूर पहुंचे। चाहे किसी भी विभाग पर कार्यरत हो, किसी भी संघ या संघठन के सदस्य हो पर एक ही मांग पुरानी पेंशन के लिये इस सर्व मंच पर अपने बुढ़ापे को सुरक्षित करने के लिए जरूर सहभागी जरूर बने।बैठक स्थान-मां दंतेश्वरी मंदिर परिसर छुरियाबैठक दिनांक -02/11/2019बैठक समय-दोपहर 12 बजे से 2.00 बजे तक।

मुंगेली,1 नवम्बर 2019 । पेंशन विहीन के लिए बुढापा जख्म से कम नही है। विगत समय से छत्तीसगढ़ के पेंशनविहीन कर्मचारियों में भी जागरूकता बढ़ी है और वे नेशनल मूवमेन्ट फ़ॉर ओल्ड पेंशन के बैनर तले इकट्ठे हो रहे है। छत्तीसगढ़ राज्य में पेंशन विहीनों के एकमात्र नेतृत्वकर्ता राकेश कुमार सिंह ने बीड़ा उठाया है और इसी कड़ी में इनके कार्यकारिणी का विस्तार चरम पर है।

जिलाध्यक्ष उमा बंजारा से चर्चा के दौरान बताया कि विजय कुमार बन्धु व राकेश सिंह के निर्देशानुसार कार्यक्रम निर्धारित किये जा रहे है, इसी कड़ी में जिला मुंगेली की भी कार्यकारिणी बैठक प्रस्तावित है। उन्होंने समस्त पेंशन विहीन कर्मचारियों से अपील किया कि जिला मुंगेली में जिला स्तरीय बैठक 03/11/2019 दोपहर 12 बजे से व्ही केयर एकेडमी स्कूल मुंगेली में रखा गया है, जिसमें मुंगेली जिला के जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का गठन किया जाना है; जिसमें समस्त पेंशन विहीन अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने आवश्यक पहल करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here