9 नवंबर को देश की राजधानी दिल्ली में होगा पेंशन सत्याग्रह….छत्तीसगढ़ से हजारों की संख्या में कर्मचारी भाग लेने के लिए होंगे रवाना; प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का किया अपील

0

रायपुर/दुर्ग। 05 अक्टूबर 2019। ज्ञात हो कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए केंद्रीय NMOPS नेता विजय बंधु के नेतृत्व में पिछले 1 वर्ष से पुरानी पेंशन की बहाली के लिए आंदोलन का आगाज किया गया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया ABDS  न्यूज़ को जानकारी देते हुए कहा कि देश के प्रत्येक राज्य में NMOPS की टीम तैयार हो गई है।

 

गत दिनों विजय बंधु ने देश के अनेक प्रदेशों में घूम कर पुरानी पेंशन बहाली के लिए टीम को सशक्त बनाने के उद्देश्य से बैठक आयोजित किया था, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि देश की राजधानी दिल्ली में पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन एवं प्रदर्शन अनिवार्य है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी तारतम्य में 9 नवंबर 2019 को देश की राजधानी दिल्ली में पेंशन सत्याग्रह किया जाएगा, जिसमें सभी प्रदेशों से नवीन पेंशन धारी कर्मचारी भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना होने की योजना बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ से भी हजारों की संख्या में कर्मचारी दिल्ली रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं।

NMOPS के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों का अधिकार भी है और आवश्यकता भी और इसे प्राप्त करने के लिए पूरे देश में विजय बंधु जी के नेतृत्व में मुहिम चलाई जा रही है।

आगामी 9 नवंबर 2019 को पेंशन सत्याग्रह देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी मंजीत सिंह पटेल जी के नेतृत्व में किया जाएगा,, जिसके लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश से हजारों की संख्या में कर्मचारी दिल्ली रवाना हो रहे हैं। उन्होंने प्रदेश के समस्त कर्मचारी जो नवीन पेंशन प्राप्त कर रहे हैं उनसे अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली रवाना होकर राष्ट्रव्यापी मुहिम को सफल बनाने में अपना महती योगदान देवें। छत्तीसगढ़ की युवा पीढी की एक ही आवाज–
“पुरानी पेंशन हम-सब का अधिकार।”
“अधिक से अधिक पेंशन विहीन दिल्ली चलो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here