सहायक शिक्षिका के साथ मारपीट मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान…मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त हो कार्यवाही ; शिक्षाकर्मियों ने कहा पूरे प्रदेश के शिक्षाकर्मी पीड़ित शिक्षिका के साथ

0

बिलासपुर 30 जुलाई19। कोरिया जिले के प्राथमिक शाला देवगढ़ में पदस्थ शिक्षिका कमरजहां खान जो कि मध्यान्ह भोजन प्रभारी भी है ,के साथ स्कूल में मध्यान्ह भोजन संचालित करने वाली विधा सिदार के द्वारा गाली गलौच और मारपीट किया गया था ।

इस मुद्दे को लेकर प्रदेश के सहायक शिक्षकों में आक्रोश है और इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है। प्रधान पाठक के द्वारा भी पूरे घटनाक्रम से जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया गया है और जिला शिक्षा अधिकारी ने 3 दिनों के भीतर विकास खंड शिक्षा अधिकारी से मामले की पूरी जानकारी मंगाई है ।

इस मामले में सहायक शिक्षक नेता प्रदीप पांडे ने बताया कि अधिकारियों द्वारा चर्चा के दौरान आश्वस्त कराया गया है कि इस मामले में नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और हमें आशा है कि ऐसा ही होगा । पूरे प्रदेश के सहायक शिक्षक कमरजहां मैडम के साथ खड़े हैं और इस मामले में जिस प्रकार के सहयोग की भी जरूरत होगी उसे किया जाएगा ।

ABDS न्यूज़ द्वारा उक्त मामले के संबंध में प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया गया था ,जिसमे सहायक शिक्षकों के द्वारा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी बैकुंठपुर द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी ,विकास खंड भरतपुर जिला कोरिया को पत्र जारी कर कहा है कि शासकीय प्राथमिक शा देवगढ़ में भध्यान्ह भोजन में गुणवत्ताविहीन सामग्री एवं कम मात्रा को लेकर मध्यान्ह भोजन संचालिका द्वारा शिक्षिका करमजहां के साथ गली -गलौच एवं मार-पीट की शिकायत प्राप्त हुई है।

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी ,विकास खंड भरतपुर को उक्त मामले में आवश्यक कार्यवाही हेतु विभागीय प्रतिवेदन तथा पुलिस कार्यवाही की जानकारी 3 दिवस के भीतर प्रस्तुत को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here