नव संविलियन शिक्षकों को तीन माह से नही मिला वेतन, संवेदनशील उच्च शिक्षामंत्री ने शिक्षा सचिव को दिया निर्देश

0

रायगढ़ 20.09.19 । रायगढ जिला में 1 जुलाई 2019 से संविलियन हुए 1300 शिक्षकों का वेतन 3 माह से लंबित जिसे गंभीरता से लेते हुए और अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु जिला रायगढ से शिक्षक प्रतिनिधि मंडल गिरजा शंकर शुक्ला के अगुवाई में दिनांक 18 सितम्बर 2019 को रायपुर में मा श्री उमेश पटेल जी उच्च शिक्षामंत्री से निवास देवेंद्र नगर में मिलकर नव संविलियन का 3 माह से लंबित वेतन भुगतान, लंबित समयमान व पुनरीक्षित वेतनमान आदेश, स्थानांतरण में कार्यमुक्त सहित अन्य समस्याओं पर चर्चा कर ज्ञापन सौंपा गया।

समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संवेदनशील मंत्री महोदय ने तत्काल प्रमुख सचिव शिक्षा श्री गौरव द्विवेदी जी को मोबाईल से वेतन भुगतान सहित समस्याओं के निराकरण हेतु निर्देशित किया।

प्रतिनिधि मंडल ने मंत्रालय महानदी भवन एवं संचालनालय इन्द्रावती भवन में शिक्षा व वित्त विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। लंबित वेतन भुगतान में प्रान सिप्टिंग, वेरिफिकेशन के प्रभारी अधिकारी किरण जे नागेश मेडम उप संचालक, प्रमोद पाण्डेय सहायक संचालक सहित टेक्निकल टीम वित्त, कोष एवं लेखा से वेतन भुगतान में आ रही समस्याओ पर लंबी चर्चा किया और जिला स्तर के संबंधित अधिकारियों से जानकारियो पर चर्चा कराया गया एवं जल्द समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया गया।

कार्य की प्रगति रहा कि तत्काल विख रायगढ का प्रान सिप्टिंग वेरिफिकेशन पूर्ण हो गया जिनका वेतन बिल कल से ही बन जाएगा। जो सूची गत दिवस वित्त विभाग को आ गया हैं वह एक दो दिनों में पूर्ण होगा और जो आज के बाद आएगा उसको चार पांच दिन लगेगा। साथ ही जिनका डिफॉल्ट आया है उन्हें पुनः सुधार कर भेजने को कहा गया जिसका कल पत्र भी जारी किया जाएगा।
प्रतिनिधि मंडल में गिरजा शंकर शुक्ला, दीपक भगत, कौशल पटेल, पंचराम साहू, नीलकंठ पटेल सहित शिक्षक प्रतिनिधि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here