व्हाट्सप्प का नया फीचर अब बिना आपकी मर्जी के कोई फालतू ग्रुप में ऐड नहीं कर पायेगा

0

व्हाट्सप्प आज कितना पॉपुलर मैसेंजर है ये आप जानते ही होंगे। आज ज्यादातर लोग स्पेशली युवा वर्क सुबह उठकर ये नहीं सोचते कि आज मुझे क्या काम करना है बल्कि ये सोचते है कि व्हाट्सप्प पर किसका किसका मैसेज आया होगा। यंग जनरेशन हर दो मिनट में व्हाट्सप्प चेक किये बिना नहीं रह पाते।

whatsapp-new-feature

हद तो तब हो जाती है कि लोग बिना मतलब के व्हाट्सप्प ग्रुप बनाकर ऐड कर देते है और दिन भर उसमे रायता फ़ैलाते रहते है। ऐसे गैर जिम्मेदार ग्रुप एडमिन की हरकत से व्हाट्सप्प पर से विश्वास उठता जा रहा था।

लेकिन शायद व्हाट्सप्प ने मन की बात सुन ली है और एक ऐसा फीचर ला दिया है जिससे अब बिना हमारी मर्जी के कोई भी अपने फालतू के व्हाट्सप्प ग्रुप में नहीं जोड़ पायेगा। इस फीचर का नाम है – Who can add me to groups. है न कमाल की न्यूज़ ?

इस फीचर को अपने व्हाट्सप्प पर एक्टिव करने के लिए आपको एक छोटी सी प्राइवेसी सेटिंग करना पड़ेगा। तो चलिए जानते है इस सेटिंग के बारे में –

  1. सबसे पहले अपना व्हाट्सप्प ओपन कीजिये और मेनू ऑप्शन में जाकर Settings में जाइये।
  2. इसके बाद Account में जाइये।
  3. फिर Privacy ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिये।
  4. यहाँ नीचे की तरफ Groups का ऑप्शन मिलेगा इसे सेलेक्ट कीजिये।
  5. अब यहाँ तीन विकल्प आएंगे। अगर आप चाहते है कि कोई भी आपको अपने ग्रुप में ऐड ना कर पाए तो Nobody का ऑप्शन सेलेक्ट करके Done कर दीजिये –

whatsapp-new-feature

अगर आप चाहते है कि आपके व्हाट्सप्प कांटेक्ट के लोग अपने ग्रुप में ऐड कर पाएं तो Nobody की जगह My contacts ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

व्हाट्सप्प का Who can add me to groups फीचर सभी व्हाट्सप्प users के लिए उपयोगी है। ख़ासकर लड़कियों के लिए ये बेहद महत्वपूर्ण फीचर है। अब कोई भी लुच्चा लफंगा व्हाट्सप्प ग्रुप में ऐड करके लड़कियों को परेशान नहीं कर सकेगा।

ऐसे ही उपयोगी टेक्नोलॉजी ख़बर सीधे अपने व्हाट्सप्प पर पाने के लिए हमारे ऑफिसियल व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ सकते है। ज्वाइन लिंक नीचे है –

Join Our Whatsapp Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here